जमीन पर विकास कार्यों की थाह के अलावा कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने मे सफल रहे CM धामी

Uttarakhand

उत्तरकाशी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने दो दिवसीय उत्तरकाशी दौरे मे जहाँ जमीनी स्तर पर विकास कार्यों की थाह ली वहीं आम जनता मे सरकार के कार्यो के बाद फीड बैक और कार्यकर्ताओं से संवाद के जरिये नब्ज टटोलने मे सफल रहे। उतरकाशी हाल की घटनाओं के बाद सुर्खियों मे रहा है और मुख्यमंत्री ने जिले का रुख कर जनता से सीधे संवाद स्थापित कर यह संदेश देने की साफ कोशिश की कि विकास कार्यों पर उनकी पैनी नजर है और वह केंद्र की हर विकास की पहल को धरातल पर उतारने के लिए वह गाँव की चैपाल को आशियाना बना सकते है तो खेत खलिहानों मे किसान नजर आयेंगे। आम जनता के लिए यह सुखद क्षण रहे जब सीएम ने रात्रि मे भी जनता दरबार कार्यक्रम चलाया और आम जनता की पीड़ा को सुना तो साथ ही किसानों के साथ खेत खलिहान मे भी हल पर हाथ आजमाए। इसके अलावा सीएम ने दूसरे दिन भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सभी सवा करोड़ उत्तराखंडवासियों का सहयोग लेना है। सबके अथक परिश्रम से बनी यह सरकार उनके नैतिक सामर्थ्य से देवभूमि के स्वरूप को बनाये रखने के लिए ऐतिहासिक कदम उठा रही है।
अपने प्रवास के दौरान पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकताओं से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेशवासियों के सपनों को पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार पीएम मोदी के नेतृत्व में निर्णायक रूप से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि आज ऐसे समय पर सबसे मिलने का अवसर मिल रहा है जब देशभर में पार्टी मोदी सरकार के 9 वर्षों की उपलब्धियों को महा जनसम्पर्क उत्सव के रूप में मना रही है। और ये सब सौभाग्य उन्हे समर्पित कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम का परिणामस्वरूप प्राप्त हुआ है। श्री धामी ने कहा कि एक कार्यकर्ता होने के नाते वह खुद पार्टी के इस स्वर्णिम काल में गर्व की अनुभूति करते हुए मन मे उठने वाली आकांक्षाओं को महसूस कर सकते हैं। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि सरकार उनकी उम्मीदों एवं अपेक्षाओं के अनुशार कार्य कर रही है और करेगी। आज हम सबको मिलकर केंद्र एवं राज्य सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों एवं योजनाओं को प्रत्येक उत्तराखंडवासी तक पहुंचाना है।
उन्होंने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री मोदी के मुख से निकले बाबा केदार के आदेशों के मुताबिक, 2025 तक प्रदेश को श्रेष्ठ राज्यों की सूची में लाने के प्रयासों में जुटी है। केंद्र के सहयोग से राज्य के आधारभूत ढांचे में अभूतपूर्व बदलाव लाने में हम सफल हुए हैं जिसका परिणाम लगातार बढ़ते रिकॉर्ड पर्यटकों की संख्या में नजर आने लगा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, गवर्नेंस के क्षेत्रों में शानदार करने के साथ हम अनेकों साहसिक एवं कठोर कानूनों को लेकर आगे बढ़े हैं जो अन्य राज्यों के लिए नजीर बन रहे हैं। कठोरतम नकल कानून लाकर हमने प्रदेश में फैले नकल माफियाओं को जड़ से मिटाते हुए युवाओं का भविष्य सुरक्षित बनाने का काम किया है। हम सख्त धर्मान्तरण कानून लेकर आये और कड़ा भूकानून व समान नागरिक संहिता लाने वाले हैं, ये सब आपके आसपास नजर आने वाले लव जिहाद व लव जिहाद की समाप्ति के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाला है । लगातार पर्दे के पीछे से न्याययिक प्रक्रिया के सहारे महिलाओं से नौकरियों में आरक्षण का जो हक छीना जा रहा था, उसे हमने कानून पास कर मातृ शक्ति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। राज्य आंदोलनकारियों को आरक्षण को लेकर भी हम कानून लेकर आये हैं, साथ ही मोदी जी के जिस ड्रीम प्रोजेक्ट मिलेट मिशन का लाभ सबसे अधिक उत्तराखंड के किसानों को मिलने वाला है उस पर भी गंभीरतापूर्वक कार्य करते हुए हमने शुरुआती तौर पर लगभग 73 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आहवाहन करते हुए कहा कि उनके पास केंद्र व राज्य सरकार की शानदार उपलब्धियां हैं जिन्हें हम सबको मिलकर सिर्फ बड़ी विन्रमता से जन जन के मध्य पहुंचाना है। प्रदेश की महान जनता भाजपा को आशीर्वाद देने का मन बना चुकी है। सरकार जनकल्याणकारी आकांक्षाओं को  उसे पूरा करने के लिए तत्पर है। बैठक में ज़िलाध्यक्ष सतेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री का स्वागत एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठ कर उनकी समस्याओं को सुनने के लिए आभार व्यक्त किया । बैठक में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान , पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल , प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान सूरत राम नौटियाल , स्वराज बिधवान , पूर्व विधायक केदार सिंह रावत , राजकुमार , सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी ज़िला पदाधिकारी माडल अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *